'विधानसभा चुनाव की तरह एक्जिट पोल गलत साबित होंगे'...बोले कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 10:47 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने रविवार को दोहराया कि एग्जिट पोल गलत साबित होंगे, जैसा कि पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था। शिवकुमार ने सदाशिवनगर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से कहा, "एग्जिट पोल ने पूर्वानुमान जताया था कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी सत्ता में नहीं आएगी, लेकिन वे गलत थे।" 

शिवकुमार कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष भी हैं। शिवकुमार ने कहा कि एग्जिट पोल ने संकेत दिया था कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में केवल 80-85 सीट जीतेगी, लेकिन उन्होंने पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण के आधार पर भविष्यवाणी की थी कि उनकी पार्टी 136 सीटें जीतेगी। कांग्रेस ने अंतत: 136 सीट जीती थी। 

उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा, "एग्जिट पोल 5,000 लोगों के बहुत छोटे समूह को शामिल करते हुए किया जाता है और इसलिए मैं उन पर विश्वास नहीं करता। कर्नाटक के लोगों, खासकर महिलाओं ने हमारी गारंटी योजनाओं में भरोसा जताया है। मुझे यकीन है कि उन्होंने हमारा समर्थन किया है।" 

शिवकुमार के अनुसार, राष्ट्रीय स्तर पर गारंटी योजनाएं दूसरे चरण के चुनाव में लोगों तक बेहतर तरीके से पहुंचीं। उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रीय नतीजों पर टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन हम कर्नाटक में निश्चित रूप से दोहरे अंक को पार करेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News