VIDEO दिल्ली हिंसा: ग्रिलों में फंसे पुलिसवालों पर पत्थर मारती रही भीड़...लाठियां बरसाती दिखीं महिला

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा में अब तक पुलिस ने 531 FIR दर्ज की हैं और 1647 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर दिल्ली हिंसा का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो 24 फरवरी को दिल्ली के चांदबाग इलाके का है जहां पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल को गोली मारी गई थी और डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा तथा एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार घायल हुए थे।

 

वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को समझाने पहुंचती है और रास्ता खोलने के लिए कहती है। तभी वहां जुटी भीड़ कुछ भी सुने बिना ही पुलिस पर पत्थर बरसाने लग जाती है। इतना ही नहीं पुलिस पर हमला करने में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। महिलाएं लाठी-डंडों से पुलिस पर हमला करती दिख रही हैं। पत्थर चलते देख पुलिस बचने की कोशिश करती दिख रही है। बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे लेकिन सब बेकार हो जाता है।

 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कुछ पुलिसवाले सड़क के बीच में लगीं ग्रिलों में फंस गए लेकिन प्रदर्शनकारी उन पर पत्थर मारते रहे। कई पुलिसवालों ने ग्रिल से कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। इस बीच डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा, एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार और हेड कांस्टेबल रतनलाल ग्रिल भीड़ के बीच फंस गए। अन्य पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें भीड़ से बाहर निकाला लेकिन तभी किसी ने हेड कांस्टेबल रतनलाल को गोली मार दी और उनकी मौत हो गई। बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 48 लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों लोग घायल हुए। तीन दिन तक दिल्ली जलती रही और कई लोगों के घर और दुकानें जला दी गईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News