केजरीवाल की गिरफ्तारी से बदले दिल्ली के चुनावी समीकरण, कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को कराएगी सर्वे

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 09:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ने उम्मीदवार चयन को लेकर कांग्रेस को असमंजस में डाल दिया है। आम आदमी पार्टी के साथ सीट साझेदारी में कांग्रेस को तीन सीटें मिली हैं और इस पर उम्मीदवारों का चयन अंतिम चरण में पहुंच गया था। हालांकि उम्मीदवारों को लेकर चयन करने को लेकर कांग्रेस एक बार फिर से गहरा मंथन कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से कहा है कि चांदनी चौक और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर इंटरनल सर्वे किए जाएंगे।

पहले नामों पर बन गई थी सहमति
सूत्रों के हवाले से बताया है कि हाल ही में तीन उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम सहमति लगभग बन गई थी और नामों की घोषणा होने वाली थी लेकिन इसे चंद मिनट पहले ही टाल दिया गया। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद लोगों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के प्रति सहानुभूति का रुझान दिखाई देने के बाद अब तीन लोकसभा सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नामों की भी चर्चा होने लगी है, जिसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली का नाम भी शामिल है।

सामने आया था कन्हैया कुमार का नाम
कांग्रेस के एक नेता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली के कई वरिष्ठ नेताओं ने आप के साथ गठबंधन से पहले चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने अपने कारणों से नाम वापस ले लिया था। उसी समय पहली बार पश्चिमी दिल्ली सीट से संभावित उम्मीदवार के रूप में कन्हैया कुमार का नाम सामने आया था। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से इस समय पूर्व भाजपा सांसद उदित राज का नाम आगे चल रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली से लवली और कन्हैया कुमार का नाम संभावितों में है जबकि चांदनी चौक से संदीप दीक्षित और जय प्रकाश अग्रवाल का नाम अभी चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News