Delhi-NCR Rain: शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 10:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   राष्ट्रीय राजधानी में आज (26 जुलाई) तड़के गरज के साथ भारी बारिश हुई, जिससे लगातार उमस भरे मौसम से राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक्स को बताया कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले दो घंटों के दौरान अधिक बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में कुछ स्थानों (नरेला, अलीपुर, बादिली, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, लाल किला, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, लोदी) पर हल्की बारिश/बूंदा बांदी होने की संभावना है। 

राष्ट्रीय राजधानी के इलाकों में ट्रैफिक जाम 
आज सुबह भारी बारिश के बाद दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। शुक्रवार सुबह भारी बारिश और जलभराव के कारण मोतीबाग रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया।

हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद
इसके साथ ही दिल्ली के सीमापुरी, दिलशाद गार्डन, पटेल नगर और बुराड़ी जैसे इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।  IMD ने कहा, "हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में गरज और बिजली के साथ काफी व्यापक रूप से व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है; जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश में काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है।"  

दिल्ली में जून में 88 साल में सबसे ज्यादा बारिश 
जून में, शहर में 88 वर्षों में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में 27 जून को सुबह 8:30 बजे से 28 जून को सुबह 8:30 बजे तक 228 मिमी बारिश हुई। कुल 235.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद से जून में 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश है।

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News