जहांगीरपुरी हिंसा: जांच के लिए मस्जिद पहुंची फॉरेंसिक टीम

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच करने के लिए फॉरेंसिक और क्राइम ब्रांच की टीम मस्जिद पहुंची हुई है। वहीं दिल्ली पुलिस प्रमुख राकेश अस्थाना ने जहांगीरपुरी में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान घायल हुए उप-निरीक्षक मेदा लाल से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि विभाग उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगा। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
 

अधिकारियों ने एक बयान में कहा, पुलिस आयुक्त ने मेदा लाल का हालचाल पूछा और कहा कि पूरे बल को उनके साहस एवं कर्तव्य की भावना पर गर्व है, जिससे अनियंत्रित भीड़ पर काबू पाने में मदद मिली।
 

बयान में कहा गया कि उन्होंने उप-निरीक्षक को आश्वासन दिया कि विभाग इस मुश्किल घड़ी में उनकी हर संभव सहायता करेगा। जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें लाल सहित 8 पुलिस कर्मी और 1 स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था। इस दौरान लाल को गोली लग गई थी।
 

दिल्ली पुलिस ने लाल पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले व्यक्ति और ‘‘मुख्य साजिशकर्ताओं’’ सहित कुल 21 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है। मामले में 2 नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News