कर्नाटक सेक्स स्कैंडल: नए लुकआउट नोटिस के बाद प्रज्वल रेवन्ना के घर पर पहुंची जांच टीम

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 'अश्लील वीडियो' मामले में चल रही जांच के बीच आज एक विशेष जांच टीम कर्नाटक के हासन में जनता दल (सेक्युलर) नेता प्रज्वल रेवन्ना के घर पहुंची। इससे पहले आज राज्य के गृह मंत्री गंगाधरैया परमेश्वर ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया है।

कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने शनिवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, "हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हमने एचडी रेवन्ना को लुकआउट नोटिस जारी किया था क्योंकि वह विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया था। नोटिस का जवाब देने के लिए उनके पास आज शाम तक का समय है।"

यह घटनाक्रम एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ पहला लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद आया है, जब उन्होंने जांच टीम के सामने पेश होने के लिए समय का अनुरोध किया था। पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं से बलात्कार का आरोप है। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद आम चुनाव के बीच बड़ा विवाद शुरू होने के बाद उन्होंने देश छोड़ दिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर मामले में पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आग्रह किया है। गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा, "मैं आपसे पीड़ितों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध करता हूं।"

उन्होंने कहा, "वे हमारी करुणा और एकजुटता के पात्र हैं क्योंकि वे न्याय के लिए अपनी लड़ाई लड़ते हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाए।" इन घटनाओं को हासन के निवर्तमान संसद सदस्य द्वारा की गई "भयानक यौन हिंसा" बताते हुए, श्री गांधी ने आरोप लगाया कि रेवन्ना ने कई वर्षों में सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उन्हें फिल्माया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News