दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान जाने की फिराक में थे

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 07:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। दोनों संदिग्ध बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की तैयारी में थे। आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र के ठाणे निवासी खालिद मुबारक खान (21) और तमिलनाडु के कालियाकुल्ला निवासी अब्दुल्ला उर्फ अब्दुर रहमान (26) के रूप में हुई है। दोनों आतंकी आईएसआई से प्रभावित बताए जा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दोनों पाकिस्तान स्थित एक आका से निर्देश प्राप्त कर रहे थे और अवैध रूप से सीमा पार करके हथियार प्रशिक्षण के लिए उस देश में जाने की योजना बना रहे थे। दोनों के कब्जे से दो पिस्टल, 10 गोलियां, एक चाकू और एक तार कटर बरामद किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, स्पेशल सेल इस इनपुट पर काम कर रही थी कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स द्वारा युवाओं को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने से पहले उन्हें पाकिस्तान में आतंक की ट्रैनिंग लेने के निर्देश दिए जाते हैं।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के कमिश्नर ने राजीव रंजन सिंह ने बताया कि 14 फरवरी को विशेष इनपुट प्राप्त हुए थे कि कुछ कट्टरपंथी व्यक्ति एक आतंकी मॉड्यूल की सरपरस्ती में देश में कुछ घटनाओं को अंजाम देने के लिए मुंबई से दिल्ली आएंगे। दिल्ली से वह आतंक की ट्रैनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे। उन्होंने बताया कि सदिग्ध आतंकियों के पास अवैध हथियार भी थे और वो लालकिले के पास मौजूद थे। सिंह ने कहा, "एक पुलिस टीम का गठन किया गया और दोनों आरोपियों को तेजी से चलाए गए अभियान में गिरफ्तार कर लिया गया।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News