1 रुपए में स्कूल के लिए मिलेगी जमीन

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 11:06 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली : दिल्ली सरकार और निगम के बीच स्कूलों में शिक्षा के स्तर को लेकर चल रही खींचतान के बीच पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली सरकार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निर्माण के लिए 3 हजार वर्गगज जमीन पट्टे पर देने का फैसला लिया है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्थायी समिति अध्यक्ष प्रवेश शर्मा ने बताया कि करावल नगर इलाके में सीनियर सेकेंडरी स्कृूल की कमी को देखते हुए पूर्वी निगम ने दिल्ली सरकार को यह भूमि एक रुपए पट्टे पर देने का फैसला लिया है। 

स्थायी समिति के समक्ष सत्यपाल सिंह ने करावल नगर इलाके में सीनियर सेकेंडरी स्कूल की भारी कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निर्माण के लिए भूमि को पट्टे पर दिए जाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे स्थायी समिति ने सर्वसम्मति से पास कर दिया है। प्रस्ताव में कहा गया था कि करावल नगर क्षेत्र में कोई भी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नहीं है और शिक्षा प्राप्त करने के लिए वहां के छात्रों को 10 से 15 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। दिल्ली सरकार करावल नगर में स्कूल का निर्माण करना चाहती है, लेकिन भूमि की कमी के चलते स्कूल का निर्माण नहीं हो पा रहा है। 

पूर्वी निगम ने सरकार को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि निगम को पट्टे पर मिली ग्रामसभा की 40 एकड़ जमीन में से निगम 3 हजार वर्गगज जमीन पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल निर्माण के लिए आवंटित करने को तैयार है। पार्षद सत्यपाल सिंह के इस प्रस्ताव को स्थायी समिति अध्यक्ष प्रवेश शर्मा ने जनहित में बताते हुए सरकार को जमीन आवंटन के प्रस्ताव को पास कर दिया। बता दें कि नगर निगम को ग्रामसभा से 40 एकड़ जमीन पट्टे पर मिली थी। इस जमीन का मालिकाना अधिकार नगर निगम के पास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News