दिल्लीः ताज एक्सप्रेस की 3 बोगियों में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित, फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दक्षिण-पूर्व दिल्ली के सरिता विहार इलाके में सोमवार को ताज एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है और यात्री समय रहते प्रभावित डिब्बों से बाहर निकलने में सफल रहे। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चला।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें अपराह्न चार बजकर 24 मिनट पर ताज एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लगने की सूचना मिली। आग बुझाने के लिए दमकल के आठ वाहनों को मौके पर भेजा गया है और आग पर शाम पांच बजकर 43 मिनट पर काबू पा लिया गया।'' इससे पहले डीएफएस अधिकारियों ने बताया था कि चार डिब्बों में आग लगी है।

पुलिस ने बताया कि शाम को करीब चार बजकर 40 मिनट पर आग लगने की सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को मिली। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘सूचना मिलने के बाद पुलिस कर्मी तत्काल अपोलो अस्पताल के नजदीक स्थित घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पाया गया कि ताज एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लगी है। ट्रेन रुकी हुई थी।'' उन्होंने बताया कि डी3 और डी4 डिब्बे पूरी तरह जल गए हैं जबकि डी2 को आंशिक नुकसान पहुंचा है। अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है क्योंकि समय रहते यात्री दूसरे डिब्बों में चले गए और फिर ट्रेन से उतर गए। पुलिस ने बताया कि रेलवे द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News