दिल्ली के उपराज्यपाल का ट्विटर हैक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2017 - 02:57 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय द्वारा उनका फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देने के एक दिन बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एेसे पांच अकाउंट बंद कर दिए हैं जबकि ‘‘कानूनी कार्रवाई’’ भी शुरू की गई है। पुलिस ने भी ट्विटर को लिखकर इन अकाउंट का ब्यौरा मांगा है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उपराज्यपाल के निर्देश से पहले ही एेसा किया जा चुका है।

 उन्होंने कहा, ‘‘हमने ट्विटर से कहा है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल के नाम से संचालित फर्जी अकाउंट को बंद किया जाए।’’  अधिकारी ने बताया, ‘‘जैसे ही अकाउंट के बारे में हमें जानकारी मिली, हमने ट्विटर से उन्हें बंद करने को कहा। पांच अकाउंट बंद कर दिए गए हैं और मामले में कानूनी कार्रवाई भी शुरू की गई है। हमने ट्विटर को लिखकर इन अकाउंट का ब्यौरा मांगा है।’’  

बैजल को 28 दिसंबर को पद पर नियुक्त किए जाने के बाद एेसे कई फर्जी अकाउंट सामने आए थे जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार की आलोचना करने वाले पोस्ट डाले गए थे। उपराज्यपाल कार्यालय ने एक जनवरी को ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया जिसे अब तक 2600 से ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News