'भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी', मेरठ में विपक्ष पर PM मोदी का हमला

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 09:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को जाट बहुल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ की रैली से लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कि विपक्ष ने मिलकर एक नया गठबंधन बना लिया है। इनको लगता है, मोदी इससे डर जाएगा, लेकिन मेरे लिए मेरा भारत, मेरा परिवार है। मैं अपने देश को भ्रष्टाचार से बचाने के लिये जो कदम उठाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ एक बहुत बड़ी लड़ाई लडूंगा, इसलिये बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं।

मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 कभी हटेगा, यह भी असंभव लगता था। लेकिन आटिर्कल भी हटा और जम्मू कर्समीर का विकास भी हो रहा है लोग 370 सीटों का आशीर्वाद भी दे रहे हैं। मोदी गरीबी से तप कर यहां पहुंचा है। इसीलिए हर गरीब की तकलीफ मोदी समझता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इससे पहले  अभियान की शुरुआत करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन किया और कहा कि 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनायेगा। यहां केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), अपना दल (एस), निर्बल शोषित इंडियन हमारा आम दल (निषाद) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्षों के साथ मंच साझा करते हुए मोदी ने राज्‍य में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की और सबको राम-राम (पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अभिवादन का तरीका) किया।

कौन सांसद बने, कौन न बने, इसका चुनाव नहीं है
मोदी ने कहा, ''मेरठ की ये धरती क्रांति और क्रांति वीरों की धरती है। इस धरती पर बाबा औघड़ धाम का आशीर्वाद है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिये हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''मैं चौधरी साहब को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। नमन करता हूं।'' मेरठ से अपना अलग रिश्ता जोड़ते हुए मोदी ने कहा, ''साथियों मेरठ की इस धरती के साथ मेरा कुछ अलग ही रिश्ता है। आपको याद होगा 2014 में और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत यहीं मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है।''

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि ''कौन सांसद बने, कौन न बने, इसका चुनाव नहीं है। 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है। 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनायेगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको याद कराना चाहता हूं कि जब भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था तब भारत में चारों तरफ गरीबी थी। जब भारत पांचवें नंबर पर पहुंचा तो 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकलने में सफल हुए और मैं आपको गारंटी देता हूं कि जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही, साथ ही एक सामर्थ्यवान सशक्त मध्‍यम वर्ग देश को नयी ऊर्जा देगा।'' उन्होंने नारा दिया- ‘‘आज पूरा देश कह रहा है - तीसरी बार....'' और भीड़ से आवाज आयी- ‘‘मोदी सरकार।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News