बाइक पर खतरनाक स्टंट करते युवक का ''टाइटैनिक'' पोज़ वायरल, अब पुलिस का चलेगा ''डंडा''

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 08:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बाइक पर खतरनाक स्टंट करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस ने शनिवार को एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। वायरल वीडियो में शख्स को चलती बाइक पर खड़े होकर 'टाइटैनिक' पोज देने की कोशिश करते देखा जा सकता है। पुलिस के मुताबिक, घटना शहर के गंगा बैराज इलाके में हुई, जो नवनगंज पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है।
 
जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, कानपुर पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया। मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत उन पर उन्नाव पुलिस द्वारा 12,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था क्योंकि बाइक का पंजीकरण उन्नाव में किया गया था।

मीडिया से बात करते हुए, कानपुर पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) महेश कुमार ने कहा, "आज सोशल मीडिया पर एक बाइक स्टंट वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो उस क्षेत्र का है जो नवाबगंज पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है।"

उन्होंने कहा, "पुलिस ने तुरंत वीडियो का संज्ञान लिया है। आईपीसी की धारा 336 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। नंबर प्लेट विवरण के माध्यम से, हमें पता चला कि बाइक उन्नाव में पंजीकृत थी। हमने उन्नाव पुलिस को धारा 336 के तहत मामला दर्ज करने का भी निर्देश दिया है। एमवी अधिनियम के तहत जुर्माना...," ।
 
इससे पहले इसी तरह की एक घटना में, उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस अधिकारियों के सामने अपनी बाइक पर खतरनाक व्हीली स्टंट करने के लिए एक व्यक्ति पर कानपुर पुलिस ने जुर्माना लगाया था। उसकी इस हरकत के लिए उन पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News