नदी में नहा रहे 7 साल के बच्चे को मगरमच्छ ने निगला, ग्रामिणों ने बंधक बना मुंह में फंसाया मोटा बांस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 09:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश में एक मगरमच्छ द्वारा 7 साल के बच्चे को निगलने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जरअसल, मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में चंबल नदी में नहा रहे सात साल के बच्चे को मगरमच्छ ने निगल लिया। इसकी बात जैसे ही आसपास के लोगों को मिली तो उन्होंने मगरमच्छ को रस्सी से बांधकर बंधक बना लिया और उसके मुंह में एक मोटा बांस फंसा दिया, जिससे की बच्चा बाहर आ सके। 

वहीं  उनका कहना है कि बच्चा मगर के पेट में है, जब तक वह उसे उगल नहीं देता मगर को छोड़ेंगे नहीं। वहीं, वन विभाग का कहना है कि मगरमच्छ हमला कर सकता है लेकिन बच्चे को निगल नहीं सकता।

जानकारी के अनुसार मामला श्योपुर जिले के रघुनाथपुर क्षेत्र के रीझेटा घाट का है। जहां सोमवार को लक्ष्मण सिंह केवट का बेटा अंतर सिंह केवट चंबल नदी में नहा रहा था कि इसी दौरान मगरमच्छ उसे खींचकर नदी में ले गया था जिसे लेजाते हुए उसे वहां मौजुद अन्य बच्चों ने देखा था।  

वहीं इस मामले की खबर मिलते ही  घड़ियाल विभाग की टीम वहां पहुंची और ग्रामीणों के कब्जे से मगरमच्छ को छुड़ाने के लिए बात कही लेकिन  ग्रामीणों का कहना है कि बच्चा मगर के पेट में है। बच्चे को उगलवाने के इंतजार में ग्रामीण देर शाम तक मगरमच्छ को बांधकर चंबल नदी के किनारे पर बैठे रहे।

 ग्रामीणों का कहना है कि उसे मगरमच्छ ने निगल गया है। घटना के तुरंत बाद ग्रामीण और बच्चे के परिजन बालक की तलाश में जुट गए थे, लेकिन कहीं पता नहीं चला। हालांकि SDRF की टीम भी बालक की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक कोई पता नहीं चला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News