PM मोदी की जनता कर्फ्यू अपील पर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #CoronaStopKaroNa

2020-03-20T12:28:30.68

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 4 लोगों की मौत हो गई है संक्रमित लोगों की संख्या 195 तक पहुंच गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को राष्ट्र के नाम अपना संदेश दिया। पीएम मोदी ने अपने संदेश में रविवार 22 मार्च के लिए सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की है। पीएम मोदी के ‘जनता कर्फ्यू' की अपील के साथ ही सोशल मीडिया पर #CoronaStopKaroNa और #जनताकर्फ्यू ट्रेंड करने लगा।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़ी हस्तियां 22 मार्च को लोगों से घरों पर ही रहने और ‘जनता कर्फ्यू' का पालन करने की अपील कर रहे हैं। साथ यूजर्स भी #CoronaStopKaroNa का यूज करके कोरोना से बचाव की अपील कर रहे हैं और पीएम मोदी की मुहीम में शामिल होने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इस पर फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं।

PunjabKesari

इससे पहले बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने भी एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वे ‘जनता कर्फ्यू' में बढ़चढ़ कर हिस्सा बनने की अपील कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर कोई दोस्त तुम्हें घूमने के लि या अपने घर बुलाएं तो उसे भर-भरके गालियां दो। पीएम मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की। कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए सतर्क रहिए, चौकस और जागरूक रहें।

PunjabKesari

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी देशवासियों से प्रधानमंत्री की अपील पर ध्यान देने का अनुरोध किया। उनके अलावा शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह ने भी लोगों से ‘जनता कर्फ्यू' फॉलो करने की अपील की।

PunjabKesari

हरभजन ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुझावों से पूरी तरह सहमत हूं और मैं उन्हीं के अनुसार काम करूंगा और सभी को संदेश पहुंचाऊंगा। उम्मीद करता हूं कि सभी भारतीय ऐसा करेंगे। ओलंपिक खेलों के सितारे जैसे पहलवान योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, बबीता फोगाट, साक्षी मलिक और हाकी खिलाड़ी रानी ने भी मोदी के संबंधोन के बाद ट्वीट किए।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News