कोरोना वायरस: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, IIT समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 06:47 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महामारी कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करें। 

निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें। केजरीवाल ने कहा कि एक जगह 20 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक लगाई गई है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना पैक करा सकेंगे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी कॉलेज, आईटीआई बंद कर दिए गए हैं। सभी बसों को बस डिपो पर भी डिस इंफेक्शन किया जाएगा। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डिपो की गाड़ियों को डिस इंफेक्शन किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों से अपील की है कि वो कुछ दिन घर पर ही रहें। उन्होंने कहा कि पब्लिक प्लेस पर अगर कोई ऐसा दिखे तो उन्हें घर भेजें। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार का दिशा-निर्देश नहीं मानने वालों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी सहयोग करें अन्यथा सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी पड़ेगी।केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को आवश्यक सेवाओं के मामले में फैसला लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News