IIT गुवाहाटी में 20 साल के छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल के कमरे में इस अवस्था में मिली लाश

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 10:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आईआईटी गुवाहाटी में एक 20 वर्षीय छात्र की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र बुधवार रात अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाया गया। सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि छात्र का शव बुधवार रात सुरक्षा गार्डों को मिला, जब उसका रूममेट बाहर था। पुलिस ने कहा कि उसके कमरे से एक नोट भी बरामद किया गया है और उसे फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है।

बिहार के रहने वाले छात्र के परिवार ने संस्थान पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसकी मौत की जांच की मांग की है। पुलिस ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और उन्हें संदेह है कि छात्र ने तनाव के कारण आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा, "हम सभी संभावित पहलुओं की जांच कर रहे हैं और शव परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।"

आईआईटी गुवाहाटी ने एक बयान जारी कर छात्र की मौत पर दुख जताया. "यह बेहद अफसोस के साथ है कि आईआईटी गुवाहाटी 10 अप्रैल को कैंपस में एक पुरुष छात्र की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण खबर साझा कर रहा है। परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है, और हम इस कठिन समय के दौरान उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं। पुलिस इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। 

छात्र की गोपनीयता और इस घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, मीडिया से इस घटना पर रिपोर्टिंग करते समय विवेक बनाए रखने का अनुरोध किया जाता है।" जनवरी में, बीटेक चौथे वर्ष की एक छात्रा को नए साल की पार्टी के बाद बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हाल ही में, आईआईटी गुवाहाटी के एक और छात्र को कथित तौर पर आईएसआईएस के प्रति निष्ठा रखने के बाद हिरासत में लिया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News