कोरोना संकटः अस्पतालों की सामने आई असंवेदनशीलता, दो मरीजों का इलाज करने से किया इंकार

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 06:24 PM (IST)

ठाणेः कोरोना वायरस महामारी के बीच तीन अस्पतालों की असंवेदनशीलता सामने आई है। दअरसल, इन अस्पतालों ने मरीजों के इलाज से इंकार कर दिया था, जिसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने इलाज करने से इंकार करने पर ठाणे पुलिस ने तीन अस्पताल प्रबंधनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें से एक गर्भवती महिला थी, जिसकी ऑटोरिक्शा में ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि तीनों अस्पताल ठाणे नगर निगम के मुंब्रा इलाके में हैं और नगर निकाय ने इन्हें सील कर दिया है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘26 मई को गर्भवती महिला असमा मेहदी (26) का दो अस्पतालों ने इलाज करने से इंकार कर दिया और वह जिस ऑटोरिक्शा से आई थी उसी में उसकी मौत हो गई। तीसरे अस्तपाल ने 25 मई को महक खान नाम की महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया था।'' उन्होंने कहा, ‘‘ठाणे नगर निगम की शिकायत पर मुंब्रा पुलिस ने तीनों अस्पतालों के खिलाफ भादंसं, महामारी रोग कानून और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।''

एक अन्य मामले में लॉकडाउन के दौरान नगर निगम के एक अधिकारी को मुंब्रा में लोगों से दुर्व्यवहार को लेकर छुट्टी पर भेज दिया गया है। इस वाकये का एक वीडियो सामने आया था । निगम द्वारा जारी आदेश के आनुसार कलवा-मुंब्रा वार्ड के उप नगर आयुक्त मनीष जोशी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News