तो ये है शाहरुख खान के ''मन्नत'' की खरीद कीमत, असली कहानी आई सामने

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्ली: हर दिन बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने के कारण, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान का मुंबई बंगला - मन्नत - शहर के सबसे प्रतिष्ठित स्थलों में से एक बन गया है। कुछ लोगों के लिए, यह सिर्फ एक इमारत से कहीं अधिक है शाहरूख खान को  जहां बी-टाउन के बादशाह कहते हैं। उनका घर मन्नत एक आशावादी प्रतीक का प्रतिनिधित्व करता है जो बताता है कि सपने वास्तव में सच हो सकते हैं और जीवन में कुछ भी पहुंच से परे नहीं है।

लेकिन, क्या आप मन्नत की असली कहानी जानते हैं कि शाहरुख ने मन्नत को कैसे खरीदा?  तो आईए जानते है.... 

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह वर्ष 1997 में जब किंग खान अजीज मिर्जा की यस बॉस की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने समुद्र के सामने स्थित बांद्रा की संपत्ति देखी। कुछ ही समय में, इसने उनका दिल जीत लिया और शाहरुख के मन में एक दिन इसे हासिल करने की स्पष्ट इच्छा थी।

2002 तक शाहरुख मूल मालिक से परिचित होने में कामयाब रहे और उन्हें संपत्ति बेचने के लिए मना लिया, जिसे उस समय 'विला वियना' कहा जाता था। 58 वर्षीय अभिनेता शाहरूख ने कथित तौर पर उस समय बंगला 13.32 करोड़ रुपये (लगभग) में खरीदा है।

इमारत खरीदने के तुरंत बाद, उन्होंने इसे अपने परिवार की ज़रूरतों के अनुरूप पुनर्निर्मित किया और इसका नाम 'मन्नत' रखा। यह शब्द मोटे तौर पर 'इच्छा' के रूप में अनुवादित होता है। 

बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख
पेशेवर मोर्चे पर, शाहरुख वर्तमान में अपनी 2023 रिलीज़: पठान, जवान और डंकी की बॉक्स ऑफिस सफलता का आनंद ले रहे हैं। फिल्मों ने न केवल box office पर धूम मचा दी बल्कि अभिनेता को इंडस्ट्री के King Khan के रूप में फिर से स्थापित कर दिया। शाहरुख के अगले प्रोजेक्ट भी तक जनता के सामने नहीं आए है। माना जा रहा है कि वह 2024 में अपनी नई फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News