केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में एक दिन में पाए गए कोरोना के 16 नए मामले, कुल संख्या 758

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में 16 और जवानों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद सोमवार को बल में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 758 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इन अर्धसैनिक बलों-केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में छह जवान इस महामारी से स्वस्थ हुए हैं।
PunjabKesari
 एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बलों में कोरोना वायरस का संक्रमण आने के बाद से पहले की तुलना में नये मामलों की संख्या सबसे कम है। ‘पीटीआई' द्वारा हासिल किये गये आंकड़े के अनुसार कोविड-19 के 16 नये मामले सामने आने के बाद इन बलों में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 758 हो गई है। नये मामलों में से सबसे अधिक छह मामले बीएसएफ से सामने आये है और कोविड-19 के इलाज के लिए हरियाणा के झज्जर में स्थित एम्स में भर्ती कराये गये उसके जवानों में से एक जवान स्वस्थ हो गया है। 

PunjabKesari

बीएसएफ के अभी 279 जवानों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में सीआरपीएफ और सीआईएसएफ में तीन-तीन नये मामले सामने आये है। सीआरपीएफ के संक्रमित तीन जवान इस वायरस से स्वस्थ भी हुए है। अभी बल में कुल 236 जवानों का इलाज चल रहा है। सीआईएसएफ में अभी 66 जवानों का इलाज चल रहा है। इस बीमारी से एक जवान स्वस्थ भी हुआ था। 

एसएसबी में रविवार से तीन नये मामले सामने आये है जिससे मामलों की कुल संख्या 21 पहुंच गई है। आईटीबीपी से एक नया मामला सामने आया है और अब 156 जवानों का इलाज चल रहा है। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने कहा, ‘‘सीएपीएफ के कुल 166 जवानों और उनके परिवार के कुछ सदस्यों को ग्रेटर नोएडा में स्थित विशेष रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'' यह अस्पताल आईटीबीपी द्वारा संचालित किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News