कांग्रेस ने प्रयास किया कि नेताजी, सावरकर को जनता भूल जाए, लेकिन मोदी सरकार ऐसा होने नहीं देगी: नड्डा

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि जनता नेताजी सुभाष चंद्र बोस और वी. डी. सावरकर को भूल जाए। उन्होंने कहा कि लेकिन मोदी सरकार “ऐसा कभी नहीं होने देगी”। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की अपनी पहली यात्रा में, नड्डा ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगले कुछ वर्षों में द्वीपसमूह एक ‘‘महत्वपूर्ण परिवर्तन” का गवाह बनेगा।

मोदी सरकार ऐसा होने नहीं देगी 
उन्होंने कहा, “कांग्रेस द्वारा यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस और वीर (विनायक दामोदर) सावरकर को भुला दिया जाए, लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ऐसा कभी नहीं होने देगी।'' नड्डा ने कहा, “हमने कई पहल की हैं जैसे नयी दिल्ली में कर्तव्य पथ पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करना और उनकी विरासत का सम्मान करने के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में प्रस्तावित स्मारक। मैं परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर 21 द्वीपों का नाम रखने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण की भी सराहना करता हूं।”

बीजेपी को जीत दिलाकर, भारत के विकास का हिस्सा बनें 
उन्होंने कहा कि पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन के लिए लगभग 700 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। उन्होंने कहा, “पिछली कांग्रेस सरकारों के तहत, द्वीपसमूह के लोग ऐसी परियोजनाओं से वंचित थे। इसलिए, कृपया भाजपा को इस महत्वपूर्ण लोकसभा सीट पर जीत दिलाने में मदद करके भारत के विकास का हिस्सा बनें।” भाजपा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की एकमात्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मौजूदा सांसद कुलदीप राय शर्मा के खिलाफ बिष्णु पद रे को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मतदान 19 अप्रैल को होगा।

इनके नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' को “घमंडिया” कहकर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि इसके ज्यादातर नेता “या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं”। उन्होंने कहा, “वे सभी भ्रष्ट हैं और मोदी जी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं क्योंकि उन्होंने देश से भ्रष्टाचार खत्म करने का संकल्प लिया है।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने द्वीप के लिये कई विकासपरक गतिविधियां शुरू कीं। नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने 2020 में द्वीपों को चेन्नई से जोड़ने वाली 1,232 करोड़ रुपये की लागत वाली पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर परियोजना शुरू की। उन्होंने दावा किया कि ग्रेट निकोबार में 73,000 करोड़ रुपये का ‘इंटरनेशनल कंटेनर ट्रांस-शिपमेंट टर्मिनल' या आईसीटीटी प्रोजेक्ट से रोजगार के लाखों अवसरों का सृजन होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News