जर्मनी में  PM मोदी को कांग्रेस की सारी  उपलब्धियों को स्वीकार करना चाहिए था: चिदंबरम

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जर्मनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी को उन उपलब्धियों को स्वीकार करना चाहिए था जो भारत ने 2014 तक हासिल की थीं। पूर्व वित्त मंत्री ने यह दावा भी किया कि नरेंद्र मोदी सरकार अपनी पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यों को ही आगे बढ़ा रही है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पिछले 75 वर्षों में भारत ने जो हासिल किया, वह बहुत ही शानदार है, लेकिन लोगों तक आवश्यक सेवाओं को पहुंचाना एक सतत कार्य है। चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को स्वीकार करना चाहिए था कि 2014 तक बहुत सारी उपलब्धियां हासिल हुईं और उनकी सरकार सिर्फ पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यों को आगे लेकर जा रही है। 

प्रधानमंत्री ने रविवार को जर्मनी में कहा था कि 1975 में लगाया गया आपातकाल भारत के जीवंत लोकतंत्र पर एक ‘काला धब्बा' है। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए यह भी कहा था कि अब भारत का हर गांव खुले में शौच से मुक्त है, बिजली उपलब्ध है और 99 प्रतिशत गांवों में खाना पकाने के लिये स्वच्छ ईंधन है। उन्होंने कहा कि भारत पिछले दो साल से 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त राशन मुहैया करा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News