नाईक पर बोली कांग्रेस: कानून अपना करे, दोषी है तो सजा मिले : कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 09:58 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक के संदर्भ में अपने नेता सलमान खुर्शीद के बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की कोशिश की और कहा कि पार्टी का पहले से यह रुख रहा है कि अगर नाईक दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। दरअसल, खुर्शीद ने बुधवार को नाईक का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए कहा था कि देश सार्वजनिक जीवन में अहम पदों पर बैठे लोगों पर सवालिया निशान लगने का जोखिम मोल नहीं ले सकता, लेकिन अगर किसी व्यक्ति पर मुकदमा चलाने का आधार नहीं बनता है तो उसके पीछे नहीं पड़े रहना चाहिए।

खुर्शीद के बयान के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ‘कांग्रेस में लोकतंत्र है। लोगों की अपनी राय हो सकती है। भाजपा में तो अंतरात्मा को दबा दिया जाता है। हमारा यह मानना है कि धर्म और जाति के नाम पर राजनीति पर नहीं होनी चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘नाईक के मामले पर हमारा रुख पहले से स्पष्ट है। अगर कोई व्यक्ति दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। कानून को अपना काम करना चाहिए।’ गौरतलब हे कि नाईक के खिलाफ एनआईए आतंकवाद और धन शोधन आरोपों की जांच कर रही है। उसने जुलाई 2016 में भारत छोड़ दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News