INS Vikrant को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा-ये बड़ी उपलब्धि, लेकिन मोदी ले जाएंगे सारा क्रेडिट

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोचिन में देश के पहले स्वदेशी युद्धपोत INS विक्रांत को भारतीय नौसेना को समर्पित किया। भारतीय नौसेना को INS विक्रांत सौंपे जाने को कांग्रेस ने बड़ी उपलब्धि बताया, साथ ही मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा।

 

कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने कहा कि INS विक्रांत एक बड़ी उपलब्धि है जिसकी शुरूआत 22 साल पहले हुई थी जिसमें वाजपेयी जी की सरकार, मनमोहन जी की सरकार और फिर मोदी जी की सरकार सबको श्रेय मिलना चाहिए लेकिन पीएम इसका श्रेय खुद लेंगे और कहेंगे कि जब मैं 2014 में आया उसके बाद इसकी शुरुआत हुई।

 

जयराम रमेश ने कहा कि शासन में निरंतरता होती है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने कभी उसको स्वीकार नहीं किया। INS विक्रांत को कमीशन करने में 20-22 साल लगे हैं। अगर आप इसका इतिहास देखेंगे तो यह 1999 से शुरू होता है और कमीशन आज हुआ। लेकिन आज के प्रधानमंत्री इसका श्रेय खुद लेंगे।

 

बता दें कि इससे पहले आईएनएस को देश को समर्पित करते हुए पीएम ने कहा कि सेनाओं में किस तरह बदलाव आ रहा है उसका एक पक्ष मैं देश के सामने रखना चाहता हूं, विक्रांत जब हमारे समुद्री क्षेत्र की सुरक्षा के लिए उतरेगा, तो उस पर नौसेना की अनेक महिला सैनिक भी तैनात रहेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि विक्रांत विशाल और विराट है। पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के एयरक्राफ्ट कैरियर सिर्फ विकसित देश ही बनाते थे। आज भारत इस लीग में शामिल होकर विकसित राज्य की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News