CJI गोगोई की सुरक्षा में चूक, डिप्टी कमिश्नर को किया गया सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 12:14 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की सुरक्षा में हुई लापरवाही मामले में शनिवार को असम सरकार ने पश्चिम गुवाहाटी के डिप्टी कमिश्नर को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि 17 अक्टूबर को गोगोई अपनी पत्नी के साथ गुवाहाटी पहुंचे थे। उनके कार्यक्रम के बारे में सभी जानकारियां सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी लोगों को दिया गया था। इस बीच सीजेआई गुवाहाटी में स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे, तो उनकी सुरक्षा के इंतजाम उतने पुख्ता नहीं दिखे।

इस लापरवाही की खबर जब गृह (ए) विभाग के सचिव दीपक मजूमदार को मिली, तो डिप्टी कमिश्नर भंवर लाल मीना को सस्पेंड कर दिया गया। मजूमदार के हस्ताक्षरित आदेश में लिखा गया है कि मीना को असम पुलिस मुख्यालय में ही रहना चाहिए था और बिना किसी सक्षम प्राधिकारी से अनुमति प्राप्त किए छोड़कर नहीं जाना चाहिए था।

राज्यपाल के नाम पर जारी आदेश के अनुसार अखिल भारतीय सेवा विभाग, 1969 के 3 (1) के तहत भंवर लाल मीना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सीजेआई गोगोई ने हाल के दिनों में जिस तरह सुप्रीम कोर्ट में आने वाले मामलों का निपटाया है, उस पर खेद व्यक्त किया था। उनके अनुसार कोई भी कोर्ट में आ जा रहा है और एक आदेश लेकर चला जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News