ईरान के साथ संघर्ष के बीच इजरायली दूत ने भारतीय श्रमिकों की सुरक्षा का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 01:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. गाजा में भीषण संघर्ष और हाल के हमलों के कारण इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच भारतीय निर्माण श्रमिकों की सुरक्षा का सवाल बड़ा है। भारत में इजरायली दूत नाओर गिलोन ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार के दौरान इस बात पर जोर दिया कि ये श्रमिक 'इजरायली आबादी की तरह ही सुरक्षित होंगे' क्योंकि उनका देश भारतीय श्रमिकों को इजरायली आबादी का हिस्सा मानता है।


भारतीय श्रमिकों की सुरक्षा के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए श्री गिलोन ने रेखांकित किया कि इजरायल इजरायल में हर किसी की सुरक्षा के लिए अधिकतम प्रयास कर रहा है और श्रमिक अन्य इजरायली नागरिकों से अलग नहीं हैं। 


राजदूत गिलोन ने कहा- मजदूर अन्य इजराइलियों से अलग नहीं हैं। जैसा कि आपने कल रात देखा, इजराइल द्वारा एक बड़ा प्रयास किया गया था और हम अपने नागरिकों की रक्षा करने में सक्षम थे, जो हम भविष्य में करेंगे। चूंकि हम भारतीय श्रमिकों को इजराइली आबादी का हिस्सा मानते हैं। इसलिए वे हम इजरायली आबादी की तरह ही सुरक्षित रहेंगे। हम इजरायल में हर किसी की सुरक्षा के लिए अधिकतम प्रयास कर रहे हैं।


श्री गिलोन ने आगे कहा- "आज हमारे पास G2G समझौते के तहत इज़राइल जाने वाले 60 भारतीय निर्माण श्रमिकों के पहले बैच का विदाई समारोह था। यह @NSDCINDIA सहित कई लोगों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। मुझे यकीन है कि कार्यकर्ता भारत और इज़राइल के बीच महान पी2पी संबंधों के 'दूत' बनेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News