अगले 3-4 दिनों तक मौसम में बनी रहेगी ठंडक, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश के आसार

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 08:58 AM (IST)

नई दिल्लीः होली के अगले दिन ही मौसम ने अचानक फिर से करवट बदल ली। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में घने बादल छाए रहे और हल्की बारिश भी हुई वहीं पंजाब और अन्य कई राज्यों में बारिश हुई। पंजाब के कई इलाकों में रात 9 बजे तक जोरदार बारिश हुई। इस मौसम में ऐसी बारिश से किसान चिंता में है क्योंकि इससे फसलों को नुकसान होने का डर है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अभी गर्मी दूर है, कुछ दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

PunjabKesari

बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा और वीरवार को न्यूनतम तापमान करीब 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 13 मार्च को फिर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इन भागों में अगले तीन-चार दिनों के दौरान इसी तरह से मौसम के सक्रिय रहने की संभावना है।

PunjabKesari

weather update

  • दिल्ली में आने वाले चार-पांच दिनों तक दिन में पारा 25 से 28 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा। हवा में नमी और ठंडक होने के कारण रात का तापमान भी सामान्य से नीचे ही बना रहेगा। 
  • उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर असम और नागालैंड में अगले 24 घंटे के दौरान तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। 
  • मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश या हिमपात होने के भी आसार हैं। इस दौरान उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिमी अरब सागर में 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चल सकती है। मछुआरों को इन क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News