केंद्र का पंजाब सरकार को हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश...विरोधी तत्व उठा सकते हैं फायदा

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 11:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब में पिछले दो दिन की घटनाओं से काफी तनाव का माहौल बना हुआ है। इन घटनाओं से पंजाब की शांति व भाईचारे को खतरा पैदा हो गया है। पंजाब में खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को हाई अलर्ट किया है। केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। केंद्र ने पंजाब सरकार से कहा कि राज्य में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की नापाक योजना देश विरोधी तत्वों द्वारा की जा रही है।

PunjabKesari

इस इनपुट के बाद पंजाब सरकार ने मंदिरों से लेकर गुरुद्वारों में सीसीटीवी कैमरों को लगाने और गांव स्तर पर सरपंचों तक को आगाह करना शुरू कर दिया है कि अगर कोई शरारती तत्व गांव या धार्मिक स्थलों के आसपास दिखाई देता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। केंद्र की तरफ से मिले इनपुट के मुताबिक पंजाब में कई धार्मिक डेरों पर शरारती तत्व कोई वारदात कर सकते हैं।

PunjabKesari

अमृतसर व कपूरथला की वारदात के बाद एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि पंजाब में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए नापाक हरकतें की जा सकती हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव भी निकट आ रहे हैं और इसका पूरा फायदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI उठाने की फिराक में है। एजेंसियों की तरफ से यह भी आगाह किया गया है कि तमाम गुरुघरों की सुरक्षा को सख्त किया जाए और निगरानी रखी जाए। सूत्रों के मुताबिक यह इनपुट भी मिले हैं कि पंजाब में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ड्रोन से टिफिन बम भी भेजे हैं। जिसकी एक खेप को अभी बरामद नहीं किया जा सका है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News