ऐसी मां किसी बेटे को न मिले....बंद कमरे में 11 साल के मासूम की छाती पर बैठ कर मारे मुक्के

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हरियाणा के फरीदाबाद की एक महिला अपने 11 साल के बेटे को बेरहमी से पीटती दिख रही है। डॉक्टर के रूप में पहचानी जाने वाली महिला को अपने बच्चे की छाती पर बैठकर बार-बार उसे थप्पड़ मारते देखा गया। परेशान करने वाली फुटेज को बच्चे के इंजीनियर पिता ने सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिन्होंने अपनी पत्नी के खिलाफ उसके क्रूर व्यवहार के लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

पिता के अनुसार, जब उन्होंने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उनकी पत्नी ने जहर खाने और उनके बेटे को देने की धमकी दी। बच्चे ने पहले बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) में मां के खिलाफ क्रूरता की शिकायत दर्ज कराई थी। फिलहाल मामले की जांच सूरजकुंड पुलिस कर रही है। शिकायत दर्ज होने के बाद मां बच्चे को अपने माता-पिता के घर ले गई. इसके बाद बच्ची ने सीडब्ल्यूसी को बयान देकर पिता पर नशेड़ी होने का आरोप लगाया है। अधिकारी इन दावों की सत्यता निर्धारित करने और इसमें शामिल किसी भी संभावित दबाव को उजागर करने के लिए जांच कर रहे हैं।

पिता ने बताया कि उन्होंने 17 साल पहले दिल्ली में महिला से शादी की थी। जैसे-जैसे उनका बेटा बड़ा होता गया, माँ अधिकाधिक स्वामित्वशील और कठोर होती गई। उन्होंने बच्चे पर कड़ी निगरानी रखने के लिए अपने घर के हर कमरे, शयनकक्ष सहित, में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। अपने बेटे के शैक्षणिक रूप से उत्कृष्ट होने और एक प्रतिभाशाली चित्रकार होने के बावजूद, माँ ने उसे खेलने या पेंटिंग करने से हतोत्साहित किया, और जोर देकर कहा कि वह केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करे। सूरजकुंड पुलिस स्टेशन के SHO शमशेर सिंह ने कहा कि चुनाव ड्यूटी के कारण अभी तक बच्चे का बयान दर्ज नहीं किया जा सका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News