आर्थिक तंगी से जूझ रही मां ने 5 साल की बेटी के साथ कुएं में कूदकर दी जान, CBSE स्कूल में पढ़ाने की थी इच्छा

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 09:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर जिले के निलंगा तहसील के मालेगांव में एक दिल तोड़ने वाला मामला सामने आया है। आर्थिक तंगी से जूझ रही एक महिला ने अपनी 5 साल की बेटी के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। 

सीबीएसई स्कूल में बच्चों को पढ़ाना चाहती थी महिला
मृतक महिला भाग्यश्री अपने बच्चों को सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) से मान्यता प्राप्त स्कूल में पढ़ाना चाहती थी, लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति इसके अनुकूल नहीं थी। परिवार का जीवनयापन मुख्य रूप से बकरियां चराने और डेढ़ एकड़ जमीन पर निर्भर था, जो उनकी जरूरतें पूरी करने के लिए पर्याप्त नहीं था। इस कारण भाग्यश्री मानसिक रूप से काफी तनाव में थी।

वीडियो कॉल पर पति से की आखिरी बात
मंगलवार की शाम भाग्यश्री अपनी बेटी को लेकर एक किसान के कुएं पर गई। वहां से उसने अपने पति वेंकट हाल्से को वीडियो कॉल किया और उसे आखिरी बार बेटी का चेहरा दिखाया। इसके बाद, भाग्यश्री ने अपनी बेटी के साथ कुएं में छलांग लगा दी। 

बेटे की बची जान
भाग्यश्री ने अपने बेटे को भी साथ ले जाने की कोशिश की थी, लेकिन खेलते समय उसका पैर फिसल गया और वह बच गया। 

पुलिस जांच में जुटी
घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय निवासियों और पुलिस ने मिलकर मां-बेटी के शवों को कुएं से बाहर निकाला। पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है। परिवार और गांव के लोग इस घटना से गहरे सदमे में हैं। यह घटना न सिर्फ परिवार की आर्थिक स्थिति को उजागर करती है, बल्कि समाज में मानसिक स्वास्थ्य और आर्थिक सहायता की आवश्यकता पर भी ध्यान केंद्रित करती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News