महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना 11-11 सीट पर, कांग्रेस 10 सीट पर आगे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को मतों की गिनती के अब तक प्राप्त रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना (यूबीटी) 11-11 सीट पर, कांग्रेस 10 सीट पर और राकांपा एक सीट पर आगे है। विपक्षी महा विकास आघाडी में कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के साथ शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद पवार) आठ सीट पर आगे है।

सांगली सीट पर कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले विशाल पाटिल ने रुझानों में अच्छी बढ़त बना ली है। राज्य की 48 लोकसभा सीट के लिए मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई और पहले डाक मतपत्रों की गिनती हुई। नागपुर से तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे से आगे हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह मुंबई उत्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी भूषण पाटिल के मुकाबले आगे हैं।

बारामती संसदीय क्षेत्र से राकांपा संस्थापक शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने अपनी भाभी और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार पर 5770 वोट की बढ़त बना ली है। केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल, भारती पवार और नारायण राणे क्रमश: भिवंडी, डिंडोरी और रत्नागिरि-सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र में पीछे हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुणगंतीवार चंद्रपुर में पिछड़ते दिख रहे हैं। सतारा में भाजपा के उदयराजे भोसले को बढ़त मिल रही है। कल्याण सीट पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं। ठाणे सीट पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी सहयोगी नरेश म्हास्के भी आगे हैं। मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) ने तीन सीट-मुंबई दक्षिण, मुंबई दक्षिण मध्य तथा मुंबई उत्तर पूर्व पर बढ़त बनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News