दिल्ली: CBI का शिकंजा, तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन और विजय नागर से मांगे इन सवालों के जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 03:00 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में यहां तिहाड़ जेल में पूछताछ की। सत्येंद्र जैन के अधिवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिवक्ता ने बताया कि जांच एजेंसी ने इस संबंध में पिछले शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष एक आवेदन दिया था और उसे अनुमति दे दी गई।

अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद ने बताया कि अदालत के आदेश के बाद सीबीआई ने सोमवार को नेता से पूछताछ की। जैन फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि, वह आबकारी घोटाला मामले में आरोपी नहीं है। अधिवक्ता ने बताया कि सीबीआई ने आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी विजय नायर से भी पूछताछ की।

नायर आबकारी नीति-धन शोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। नायर को पहले आबकारी घोटाले में जमानत मिली थी। ईडी ने अपने पूरक आरोपपत्र में कहा था कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अब तक की गई जांच से पता चला है कि दिल्ली आबकारी नीति, 2021-22 को आप के शीर्ष नेताओं द्वारा लगातार अवैध धन उत्पन्न करने और खुद के लिए चैनल बनाने के लिए बनाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News