BSF ने शुरू किया ऑपरेशन ‘सर्द हवाएं'', भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 07:06 PM (IST)

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पाकिस्तान की सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ के प्रयास नाकाम करने के लिए जम्मू के कठुआ जिले से अखनूर सेक्टर तक 202 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘सर्द हवाएं' ऑपरेशन शुरू किया। खुफिया सूत्रों ने शनिवार को कहा पाकिस्तान सीमा की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयास को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले करने के लिए और उनके नापाक इरादों को विफल करने के लिए बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ऑपरेशन ‘सर्द हवाएं' शुरू किया है।

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार जम्मू में दिन में तेज धूप रही लेकिन अभी भी बहुत ठंड है और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया हुआ है। इस मौसम का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान आतंंकवादियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा है, लेकिन बीएसएफ के चौकन्ना रहते हुए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा पाकिस्तान के नापाक इरादों को विफल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘सर्द हवाएं' ऑपरेशन शुरू किया गया है। गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए यह विशेष अभियान शुरू किया गया है।

PunjabKesari
बता दें कि खुफिया सूचना के आधार पर यह ऑपरेशन शुरू किया गया है और जिसे कुछ और दिनों तक चलाया जाएगा। बीएसएफ ने इस अभियान के तहत विभिन्न एहतियाती कदम उठाकर सीमा पर निगरानी तेज कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News