मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की अफवाह, घटना में शामिल 4 यात्री किए गए पुलिस के हवाले

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 07:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से मलेशिया जाने वाली एक उड़ान शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान में सवार दो यात्रियों के बीच हुए झगड़े के दौरान बम की झूठी अफवाह के कारण देरी से रवाना हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मलेशिया एयरलाइंस की एमएच173 उड़ान से दोपहर करीब एक बजे बम की धमकी के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया गया, जिसके बाद उन्होंने पूरे विमान की गहन जांच की।

अधिकारियों के मुताबिक, विमान ने दो घंटे 40 मिनट की देरी के बाद कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरी और घटना में कथित तौर पर शामिल चार यात्रियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया, “विमान के ओवरहेड केबिन में बैग रखने को लेकर दो यात्रियों के बीच बहस छिड़ गई। एक यात्री ने दूसरे से पूछा कि उसके बैग में क्या है तो दूसरे ने जवाब में ‘बम' कहा। पायलट को इसके बारे में सूचित किए जाने के बाद उड़ान को रोक दिया गया।

इसके बाद पायलट ने एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रक) को घटना की जानकारी दी।” उन्होंने कहा, “बम के खतरे का आकलन करने वाली एक समिति ने तुरंत मामले की जांच की और उड़ान की गहन तलाशी ली गई, जिसके बाद बम की सूचना को फर्जी घोषित कर दिया गया। कुल चार यात्रियों (सभी भारतीय नागरिक) को पुलिस को सौंप दिया गया।” सूत्रों के अनुसार, बैग में बम का दावा करने वाले यात्री की पहचान वरिंदर सिद्धू के रूप में की गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News