ब्लू व्हेल, किकी के बाद सोशल मीडिया पर एक और जानलेवा चैलेंज

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 12:06 PM (IST)

मुम्बई: इंटरनैट पर इन दिनों चैलेंजों की बाढ़-सी आ गई है। ब्लू व्हेल, मोमो, डेयर एंड ब्रेव, किकी के बाद एक नया चैलेंज लोगों को अपनी जान दांव पर लगाने को उकसा रहा है। हाथ में एक बड़े छाते के सहारे किसी इमारत की छत या अन्य ऊंची जगह से छलांग लगाने का टास्क इसमें दिया जाता है, अर्थात इसमें शत-प्रतिशत जान जानी तय है। इसलिए सुरक्षा विशेषज्ञ के साथ पुलिस भी लोगों को आगाह कर रही है कि मैरी पॉपिंस नामक इस चैलेंज को भूल कर भी आजमाने की भूल न करें।

PunjabKesari

बीते वर्ष ब्लू व्हेल चैलेंज पुलिस के लिए सिरदर्द बना था। इस साल किकी चैलेंज से निपटने के लिए पुलिस हाथ-पांव मार रही है। सोशल मीडिया में तेजी से लोकप्रिय हो रहे किकी चैलेंज को पूरा करने के लिए लोगों को चलती कार से उतर कर डांस करते हुए अपना वीडियो बनाना होता है। यह चैलेंज बेहद जोखिम भरा होने बावजूद युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इसी बीच इंटरनैट और सोशल मीडिया में कूदो यानि मैरी पॉपिंस नामक इस चैलेंज के रूप में नई चुनौती सामने आई है।

PunjabKesari

'मैरी पॉपिंस' नामक यह नया चैलेंज बेहद ही खतरनाक और जानलेवा है। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए लोगों को एक बड़े छाते की जरूरत पड़ती है। इसमें छाते का इस्तेमाल पैराशूट की तरह किया जाता है। इस चैलेंज को स्वीकार करने वाले शख्स को किसी इमारत की छत पर या ऊंची जगह पर जाकर इस छाते को पैराशूट की तरह खोल कर वहां से कूदना पड़ता है। यह चैलेंज इतना ज्यादा खतरनाक है कि इसमें भाग लेने वाले की जान भी जा सकती है। सोशल मीडिया पर इस चैलेंज के सैंकड़ों वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि चैलेंज जानलेवा साबित हो सकता है। अब इस चैलेंज के आने के बाद पुलिस युवाओं को इससे सावधान रहने का आïह्वान कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News