PM मोदी पर टिप्पणी को लेकर बिलावल के खिलाफ BJP ने किया राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन...पाकिस्तान का पुतला फूंका

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘‘असभ्य और अप्रिय'' व्यक्तिगत हमला करने को लेकर भाजपा ने शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदर्शन के दौरान विभिन्न राज्यों की राजधानियों में नारेबाजी की और पाकिस्तान एवं भुट्टो के पुतले फूंके तथा उन्हें ‘विद्वेष मंत्री' करार दिया। उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री से भारत के 135 करोड़ लोगों से माफी मांगने की भी मांग की।

 

पार्टी ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री मोदी पर भुट्टो की असभ्य और अप्रिय टिप्पणी की एकस्वर से निंदा करता है और विरोध जताता है।'' पार्टी ने कहा कि प्रत्येक राज्य में प्रदर्शन किया गया।'' बता दें कि भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में, विभिन्न आतंकी संगठनों का समर्थन करने को लेकर पाकिस्तान पर करार प्रहार किया था और इस पड़ोसी देश (पाकिस्तान) को ‘‘आतंकवाद का केंद्र'' बताया था। इसके बाद, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ टिप्पणी की और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की आलोचना की थी। 

 

देशभर में हुआ प्रदर्शन

 

  • भाजपा कार्यकर्ताओं के मार्च का नेतृत्व लखनऊ में पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी ने और पटना में बिहार इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल ने किया। भाजपा की उप्र इकाई के एक नेता ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी फूंका। पार्टी प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने बताया,"भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने उप्र भाजपा कार्यालय से अटल चौक (राज्य की राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र में) तक एक जुलूस निकाला, और बिलावल भुट्टो के खिलाफ नारे लगाए। उप्र भाजपा प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी फूंका।'' उन्होंने भुट्टो पर तंज कसते हुए कहा, "वह (बिलावल भुट्टो) 'विदेश मंत्री' नहीं, बल्कि 'विद्वेष मंत्री' हैं।" वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के विदेश मंत्री भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के बारे में दिया गया बयान बेहद आपत्तिजनक है। वह हमारे प्रधानमंत्री के बारे में कही गई बातें और अपना बयान वापस लें तथा (भारत के) 135 करोड़ लोगों से माफी मांगे।" 
  • जम्मू कश्मीर में, भाजपा ने जवाहर नगर स्थित पार्टी कार्यालय से एक मार्च निकाला और भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी की तथा माफी मांगने की मांग की। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले, पार्टी के कई विधायकों और अन्य नेताओं ने पुणे में तिलक चौक पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने पाकिस्तानी झंडे जलाये और पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी की। 
  • नासिक में भी प्रदर्शन किया गया। बावनकुले ने कहा, ‘‘हम अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमारे हिंदू धर्म को बचाने के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं।'' प्रदेश भाजपा महिला शाखा प्रमुख चित्रा वाघ, पुणे के पूर्व मेयर मुरलीधर मोहोल ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया। 
  • गुजरात के राजकोट, वडोदरा, गांधीनगर, बोटाद, महिसागर,गांधीनगर, जूनागढ़ और कई अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किये गये। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी की और कुछ स्थानों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी फूंका।
  • गांधीनगर में, प्रदेश भाजपा के युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रशांत कोराट ने पाकिस्तान और भुट्टो की निंदा की तथा राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को एक ज्ञापन सौंपा। कोराट ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भुट्टो ने जो कुछ कहा है वह समूचे देश और न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी, बल्कि इसके (भारत के) निवासियों का अपमान है।'' 
  • भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल ने पाकिस्तान को ‘भिखारी' करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर भुट्टो की टिप्पणी की पूरी दुनिया में अलोचना हुई है। उन्होंने कहा कि भारत के लोग प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी टिप्पणी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान को दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले अपनी स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। दुनिया भुट्टो परिवार की करतूत जानती है।'' 
  • गोवा के पणजी में किए गए प्रदर्शन में भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े, विधायक दाजी सल्कार, संकल्प अमोनकर, पूर्व लोकसभा सदस्य नरेंद्र सवाईकर, पार्टी के प्रदेश युवा मोर्चा प्रमुख समीर मंदरेकर व अन्य ने हिस्सा लिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News