केरल उप चुनाव में बीजेपी को नहीं मिला जनरक्षा यात्रा का फायदा

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 06:49 PM (IST)

नई दिल्लीः केरल में तथाकथित आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की सिलसिलेवार घटनाओं के बाद से बीजेपी राज्य में अपनी जमीन तलाशने में जुटी हुई है लेकिन हालिया उप चुनाव के नतीजों से बीजेपी की इस कवायद को गहरा धक्का लग सकता है। 

केरल में कांग्रेस समर्थित यूडीएफ की साथी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने वेंगारा में हुए विधानसाभा उपचुनाव में 23,000 से ज्यादा मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। इस चुनावी परिणामों में बीजेपी की हालत पहले से और ज्यादा खस्ता हुई है। जबकि सीपीएम का वोट शेयर बढ़ा है।

आईयूएमएल उम्मीदवार खादर ने जहां 65,227 वोट हासिल किए तो सीपीएम के पीपी बशीर को 41,917 वोट मिले हैं। बीजेपी के खाते में महज 5,728 वोट आए हैं। वोटों की इस रेस में बीजेपी सबसे पीछे नजर आई, क्योंकि एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के उम्मीदवार केसी नाजे ने भी 8,648 वोट हासिल किए।

खास बात ये भी है कि बीजेपी की जन रक्षा यात्रा का फायदा भी पार्टी को केरल में हुए वेंगारा उपचुनाव में नहीं मिला। ये चुनाव जन रक्षा यात्रा के बीच में ही हुए, फिर भी पार्टी का वोट शेयर नहीं सुधरा सका। हालांकि ये उम्मीद की जा रही थी कि इस यात्रा का फायदा बीजेपी को मिलेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News