भाजपा ने नवाब मलिक का मांगा इस्तीफा, संजय राउत का पलटवार- जंग अभी शुरू हुई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 10:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की। हालांकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसका विरोध करते हुए कहा कि राकांपा नेता को पद छोड़ने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए क्योंकि उन्हें ‘‘कपट तरीके से'' पकड़ा गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मलिक को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों और मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है। 62 वर्षीय राकांपा नेता को सुबह पूछताछ के लिए दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय ले जाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। मलिक पहले सेवारत कैबिनेट मंत्री हैं जिन्हें धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मलिक की गिरफ्तारी के बाद, महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने मांग की कि मंत्री को राज्य मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘एक कानून है, जिसमें कहा गया है कि एक मंत्री को उसके पद से हटा दिया जाना चाहिए यदि वह आपराधिक आरोपों का सामना कर रहा है। मलिक को हटाया जाना चाहिए या पद छोड़ने के लिए कहा जाना चाहिए।''

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता होने के अलावा, मलिक शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में अल्पसंख्यक मामलों एवं कौशल विकास मंत्री हैं। उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के दो मुख्यमंत्रियों ने इस तरह के गंभीर आरोपों का सामना करने के बाद अतीत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्य में यह एक परंपरा है कि आरोपमुक्त होने तक संवैधानिक पद से हट जाते हैं।'' भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा, ‘‘पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बाद, अब मलिक को ईडी द्वारा जारी जांच के तहत गिरफ्तार किया गया है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में जो मंत्री भ्रष्ट आचरण में लिप्त हैं, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। हम महाराष्ट्र को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे।'' भाजपा पर पलटवार करते हुए संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘‘महाविकास आघाडी से आमने-सामने नहीं लड़ सकते, इसलिए पीछे से अफजलखानी युद्ध चल रहा है, चलने दो। किसी मंत्री को कपट से अंदर कर आनंदित हो रहे हैं, तो होने दो। नवाब से इस्तीफा न लें। लड़ते रहें और जीतें। कंस और रावण भी मारे गए। यही हिंदुत्व है। जंग अभी शुरू हुई है। जय महाराष्ट्र।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News