कोलकाता रेप-मर्डर मामले में बड़ा खुलासा: वारदात की रात दरिंदे संजय रॉय ने जिस बाइक का किया इस्तेमाल, पुलिस कमिश्नर के नाम पर है रजिस्टर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:20 PM (IST)

-CBI ने संजय रॉय की बाइक का बड़ा खुलासा किया, जो पुलिस कमिश्नर के नाम पर रजिस्टर थी।
-बाइक का रजिस्ट्रेशन मई 2024 में हुआ था और इसे जब्त करने के बाद जांच जारी है।
-संजय रॉय ने उसी बाइक से अपराध के रात 15 किलोमीटर का सफर तय किया था।
-नया वीडियो सामने आने पर विपक्षी दलों ने सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया।
-नबन्ना अभियान के तहत हावड़ा ब्रिज बंद और शहर पर कड़े पुलिस इंतजाम।
-इस घटना से संबंधित जांच और राजनीतिक प्रतिक्रियाएं जारी हैं, जिससे कोलकाता में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

नेशनल डेस्क: कोलकाता में ट्रेनी डाॅक्टर रेप और मर्डर मामले में सीबीआई द्वारा किया गया बड़ा खुलासा हुआ है। सीबीआई इस मामले में कोलकाता के एक महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर की जांच कर रही है। जांच के दौरान मुख्य आरोपी संजय रॉय की बाइक पर सीबीआई ने महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की है।

बाइक का पुलिस कमिश्नर के नाम पर रजिस्ट्रेशन
एक मीडिया चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, संजय रॉय द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बाइक 'पुलिस कमिश्नर, कोलकाता' के नाम पर रजिस्टर की गई थी। सीबीआई ने दो दिन पहले ही संजय रॉय की बाइक को जब्त कर लिया था।

बाइक का रजिस्ट्रेशन मई 2024 में हुआ
सीबीआई के अनुसार, संजय रॉय की बाइक का रजिस्ट्रेशन मई 2024 में किया गया था। उसी बाइक से संजय रॉय ने 9 अगस्त को नशे की हालत में 15 किलोमीटर का सफर तय किया था। अब सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि कहीं पुलिस और संजय रॉय के बीच कोई संबंध तो नहीं है।

अपराध के समय बाइक का उपयोग
जिस रात रेप और मर्डर की घटना हुई थी, उस दौरान संजय रॉय ने उसी बाइक का इस्तेमाल किया था। सीबीआई यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह बाइक संजय रॉय के पास आखिर कहाँ से आई।

नया वीडियो और विपक्षी आरोप
कोलकाता रेप केस में नया वीडियो सामने आने के बाद ममता सरकार पर दबाव बढ़ गया है। घटना स्थल पर उपस्थित संदीप घोष, उनके वकील शांतनु डे, पुलिस और अस्पताल सुरक्षा कर्मचारियों की भीड़ को दिखाते हुए एक वीडियो सामने आया है। विपक्षी दलों ने इस मामले में सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया है।

रेप और मर्डर के विरोध में पश्चिम बंगा छात्र समाज ने नबन्ना अभियान शुरू किया है। बीजेपी ने इस अभियान का समर्थन किया है, जबकि वामपंथी दलों ने इसे भाजपा और आरएसएस की साजिश बताया है। नबन्ना अभियान के तहत हावड़ा ब्रिज को बंद कर दिया गया है। इस अभियान को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अभियान को रोकने के लिए 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और 19 पॉइंट पर बैरिकेड लगाए गए हैं।

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News