दिल्ली में कनॉट प्लेस में रात 8 बजे के बाद एंट्री बंद, राजकोट में AIIMS की आधारशिला रखेंगे PM मोदी..

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 09:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नए साल के जश्न पर कोरोना का साया मंडरा रहा है जिसके चलते दिल्ली समेत कई राज्यों ने पार्टी आदि को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं। वहीं कृषि कानून पर सरकार के साथ हुई बातचीत के बाद किसान थोड़ नरम नजर आ रहे हैं। हालांकि किसान नए साल का जश्न सिंघू बार्डर पर ही मनाएंगे। 31 दिसंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

दिल्ली समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू
साल 2020 को खत्म होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। भारत समेत पूरी दुनिया 2021 का स्वागत करने को बेताब हैं। हालांकि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है और ऊपर से इसका नया स्ट्रेन भी सामने आया है, ऐसे में देश के कई राज्यों ने अपने यहां नए साल के जश्न को लेकर कई गाइडलाइंस जारी की हैं। नए साल का जश्न मनाने से पहले अपने राज्यों की गाइडलाइंस को एक बार जरूर जान लें वर्ना कहीं जश्न फीका न रह जाए। दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को लेकर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

PunjabKesari

किसान आंदोलन: दो मुद्दों पर सहमति 
तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसानों की सरकार के साथ वार्ता बुधवार को पटरी पर तो लौटी और बिजली के शुल्क तथा पराली जलाने से संबंधित कानूनी प्रावधानों पर उनकी चिंताओं को दूर करने पर सहमति भी बनी, लेकिन नए कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी दायरे में लाने की उनकी मुख्य मांग पर कुछ फैसला नहीं हो सका। अब चार जनवरी को फिर से सरकार और किसान संगठनों के बीच मुख्य मांगों पर चर्चा होगी। सरकार से बातचीत के बाद भी किसान सिंघू बॉर्डर पर डटे हुए हैं और उनका नया साल धरनास्थल पर ही मनेगा।

PunjabKesari

शीतलर का कहर जारी
उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाओं का कहर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक ठंडी हवाएं चलने से नववर्ष के पहले राष्ट्रीय राजधानी में ठिठुरन और बढ़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में शहर में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि हिमालय की तरफ से उत्तर-उत्तरपश्चिमी दिशा की हवाएं बह रही हैं जिससे उत्तर भारत में तापमान में गिरावट आई है।

PunjabKesari

अब एक मिनट में दस हजार टिकट की बुकिंग कर सकेंगे लोग
ट्रेन से सफर करने के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग में अब यात्रियों परेशानी नहीं होगी। इसके लिए नई वेबसाइट तैयार की है। नई वेबसाइट के जरिए एक मिनट में दस हजार यात्रा टिकटों की बुकिंग की जा सकेगी।

PunjabKesari

राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए गुजरात के राजकोट में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की आधारशिला रखेंगे। यह कार्यक्रम 11 बजे होगा और इससे गुजरात का हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा।

PunjabKesari

दिल्ली: कनॉट प्लेस में रात 8 बजे के बाद एंट्री बंद
31 दिसंबर रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी पास दिखाने पर ही वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले जश्न को देखते हुए पूरी दिल्ली में ट्रैफिक के सुचारु संचालन के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News