बापू की 151वीं जयंती- राजघाट पहुंच पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, शास्त्री जी को भी किया नमन

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 08:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शुक्रवार को 151वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया। राजघाट पर आज गांधी जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बापू को नमन किया। पीएम मोदी ने लिखा कि हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं, उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे। अहिंसा के पुजारी मोहनदास करमचंद गांधी का जन्म 02 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ और आज उनकी 151वीं जयंती है।

PunjabKesari

वहीं पीएम मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया और ट्वीट किया। ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा देने वाले देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था। 

PunjabKesari

पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें नमन किया और ट्वीट में लिखा कि गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र  की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्य , अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्वओ के कल्याहण का मार्ग प्रशस्त- करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।

PunjabKesari

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है, गांधी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News