बांग्लादेश की PM शेख हसीना दिल्ली में निजामुद्दीन दरगाह पर किया सजदा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 12:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत दौरे के पहले दिन सोमवार को दिल्ली में प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा निजामुद्दीन औलिया की दरगाह  पर सजदा  किया। निजामुद्दीन दरगाह  पर हर हफ्ते हजारों तीर्थयात्री यहां आते हैं। हजरत निजामुद्दीन औलिया महबूब ए इलाही दरगाह 1562 ईस्वी में बनाई गई थी और यह दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम क्षेत्र में स्थित है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने भारत की अपनी चार दिवसीय यात्रा विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बातचीत करके शुरू की।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री हसीना  का दिल्ली पहुंचने पर नई दिल्ली में कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने स्वागत किया। शेख हसीना की यात्रा को एक महत्वपूर्ण यात्रा के रूप में देखा जा रहा है जो भारत और बांग्लादेश के बीच बहुआयामी संबंधों को और मजबूत करेगी।  शेख हसीना गुरुवार को राजस्थान के अजमेर में सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह जाएंगी।

PunjabKesariहसीना के प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन, वाणिज्य मंत्री टीपू मुंशी, रेल मंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान, मुक्ति युद्ध मंत्री एकेएम मोजम्मेल हक और प्रधानमंत्री के आर्थिक मामलों के सलाहकार मशिउर एकेएम रहमान शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News