Bandra station: दिवाली से पहले बांद्रा स्टेशन पर भगदड़: सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई डरावनी घटना

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ के बीच भगदड़ मचने का एक CCTV फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में दिख रहा है कि प्लेटफॉर्म पर लोग ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, और जैसे ही अनारक्षित बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर आई, भीड़ तेजी से ट्रेन में चढ़ने लगी। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई, लोग एक-दूसरे को धक्का देते हुए ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे थे, जिससे कुछ लोग गिर पड़े और उन्हें रौंदते हुए भीड़ आगे बढ़ गई। इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए हैं।

त्योहारी सीजन में भीड़ का असर

रविवार सुबह लगभग 2:44 बजे, त्योहारों के मौसम के कारण विशेष भीड़ बांद्रा टर्मिनस पर एकत्र हुई थी। 22 कोच वाली इस ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्रियों ने अपना संतुलन खो दिया और कुछ लोग प्लेटफॉर्म पर गिर गए। फुटेज में कई लोग ट्रेन रुकने से पहले ही उसमें घुसने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा, कुछ यात्री आपातकालीन निकास खिड़की से घुसने का प्रयास कर रहे थे।

भीड़ नियंत्रण के लिए उठाए गए कदम

दिवाली और छठ त्योहारों के दौरान भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए, पश्चिम रेलवे ने भीड़भाड़ कम करने के लिए विशेष कदम उठाए हैं। मुंबई सेंट्रल, दादर, बांद्रा टर्मिनस, बोरीवली, वसई रोड, वापी, वलसाड, उधना, और सूरत स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री अस्थायी रूप से रोक दी गई है। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने प्रस्थान से एक घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचें ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके और ट्रेन में चढ़ने का कार्य सुचारू रूप से हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News