भारत में लॉन्च हुई Bajaj Platina 110 ABS बाइक, 72,224 रुपए है कीमत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 10:20 AM (IST)

ऑटो डेस्क. बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी Bajaj Platina 110 ABS बाइक उतार दी है। इस बाइक की कीमत 72,224 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। Platina 110 ABS पाने वाली 100-110cc सेगमेंट की पहली और एकमात्र बाइक है। ABS सेफ्टी फीचर जोड़ने के बाद ये काफी सुरक्षित बन गई है। 


इंजन

PunjabKesari
Bajaj Platina 110 ABS में 115.45cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 8.6hp की पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी टॉप स्पीड 90Kmph है।


ABS का फायदा

PunjabKesari
ABS से यह फायदा होगा कि जब भी आप अचानक ब्रेक लगाए जाएंगे तो बाइक पूरी तरह से कंट्रोल में रहेगी, जिससे हादसा होने का खतरा काफी कम हो जाएगा। इसके साथ ही बाइक को पूरी तरह से रोकने में भी पहले के मुकाबले कम समय लगेगा।

PunjabKesari
लॉन्चिंग के दौरान बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने कहा- 'दुनिया भर में भारत में सबसे ज्यादा रोड एक्सिडेंट से मौतें होती हैं, जिसमें से 45% एक्सिडेंट टू व्हीलर से होते हैं। भारतीय कंज्यूमर के बारे में हमारी समझ बताती है कि कम्यूटर राइडर्स को अक्सर पैनिक ब्रेकिंग परिदृश्यों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि उन्हें बेहतर ब्रेकिंग फैसिलिटी अवेलेबल कराई जाए। इस बाइक में ABS को इसलिए शामिल किया गया है, ताकि राइडर्स को बेहतर और संतुलित ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी प्रदान की जा सके।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News