T20 World Cup के बीच सामने आई बुरी खबर, भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने की आत्महत्या, चौथी मंजिल से लगाई छलांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए T20 World Cup 2024 के बीच एक भेहद दुखद खबर सामने आई है। मीडिया द्वारा मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर डेविड जॉनसन ने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है। 53 साल के डेविड ने यह कदम अपने बेंगलुरु सिथ्त घर में उठाया है। हालांकि, अभी तक इस बात पता नहीं चल पाया है कि आखिर उन्हों ने ये कदम किस वजह से उठाया है। 

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें डेविड के बालकनी से गिरने की सूचना मिली थी। इस घटना के बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने डेविड को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान जानकारी सामने आई है कि कोट्टानूर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जानकारी जुटा रही है।
 

डेविड जॉनसन के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। बता दें कि डेविड जॉनसन घर के पास ही एक क्रिकेट की एकेडमी चलाते थे। करियर की बात करें तो डेविड जॉनसन ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट मैच खेला है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए थे। इस मैच में डेविड ने 3 विकेट हासिल किए थे और 8 रन बनाए थे। डेविड जॉनसन ने प्रथम श्रेणी के 39 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 125 विकेट हासिल किए हैं। डेविड को 1996 में जवागल श्रीनाथ की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया था।
 

BCCI के सचिव जय शाह ने डेविड जॉनसन के बारे में सुनने के बाद खेद जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा “हमारे पूर्व भारतीय गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार व दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। खेल में डेविड के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।" वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “क्रिकेट के मेरे साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर से दुखी हूं। उनके परिवार को सांत्वना।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News