तीन मंजिला स्टेशनरी दुकान में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 10:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क. गुरुवार की तड़के विदिशा के पीतल मिल क्षेत्र में एक तीन मंजिला स्टेशनरी और गिफ्ट की दुकान में आग लग गई। आग पर काबू पाने में करीब तीन घंटे का समय लगा, जिसमें लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, यह दुकान संकेत जैन की है, जो पीतल मिल चौराहे पर स्थित है। संकेत जैन अपनी परिवार के साथ इस दुकान के ऊपर बने मकान में रहते हैं। इस तीन मंजिला बिल्डिंग के नीचे के दो फ्लोर पर दुकान है और तीसरे फ्लोर पर उनका परिवार रहता है। बुधवार रात उन्होंने दुकान बंद की और अपने घर चले गए। देर रात अचानक आग लग गई। उस समय घर में केवल व्यापारी और उनका भाई मौजूद थे, जबकि परिवार के बाकी सदस्य दूसरे घर में थे।

देर रात करीब डेढ़ बजे इस दुकान में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। विदिशा एसडीएम क्षितिज शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि किंग स्टोर के नाम से जानी जाने वाली इस दुकान में आग लगी थी। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया, लेकिन समय पर कार्रवाई करने से बड़ा नुकसान टल गया। जांच जारी है ताकि आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा सके।

पीतल मिल क्षेत्र में हुई आगजनी के मामले में नगर पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार सिंह ने जानकारी दी कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। दुकान के बगल में स्थित एक आवास को सुरक्षित करने के लिए खाली करा लिया गया है। आग की लपटें कुछ दूर पर स्थित एक शराब की दुकान तक नहीं पहुंच पाईं।

अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल, आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार, आग का दृश्य भयावह था। आग लगने के बाद पूरे क्षेत्र में जोरदार आवाजें सुनाई दे रही थीं, जिससे लोग डरकर अपने घरों से बाहर निकल आए। यदि समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो यह एक बड़ा हादसा बन सकता था।

इस घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर रौशन कुमार सिंह और एसपी रोहित काशवानी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। स्थानीय प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। जांच जारी है ताकि आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News