अयोध्या: एक रूम का किराया 1 लाख, प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह को लेकर होटल बुकिंग का टूटा रिकॉर्ड!

punjabkesari.in Thursday, Jan 11, 2024 - 07:24 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख 22 जनवरी अब और ज्यादा नजदीक आ चुकी है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह को लेकर यात्रियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण अचानक वहां होटल के कमरों के साथ-साथ खाने-पीने और किराए के दाम भी भारी बढ़ोतरी हुई है। अयोध्या में होटल के कमरों की कीमतें आसमान छू रही हैं। जिनकी कीमतें सुन आप हैरान रह जाएंगे।

2 हफ्ते पहले ही 80% ज्यादा तक बढ़ गई है अयोध्या में होटल रूम की बुकिंग
राम मंदिर के उद्घाटन से करीब 2 हफ्ते पहले ही अयोध्या में होटल रूम की बुकिंग 80% ज्यादा तक बढ़ गई है। यहां होटल में एक दिन के कमरे की कीमत अब तक के उच्चतम दर पर पहुंच गई है। किराए में इतनी भारी बढ़ोतरी के बावजूद होटल बुकिंग में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। राम मंदिर के प्राण प्रत‍िष्‍ठा के दिन देशभर से करीब 3 से 5 लाख लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है।

होटल अयोध्या पैलेस 18,221 रुपए में एक कमरा दे रहा है
बिजनेस टुडे के मुताबिक, 22 जनवरी को अयोध्या में सिग्नेट कलेक्शन होटल के एक कमरे का किराया 70,240 रुपए है। जबकि पिछले साल जनवरी में इस कमरे की कीमत 16,800 रुपए थी यानी चार गुना बढ़ गई है। तो वहीं, होटल अयोध्या पैलेस 18,221 रुपए में एक कमरा दे रहा है, जनवरी 2023 में इसका किराया पांच गुना कम था।

हाल ही में पार्क इन बाय रेडिसन में सबसे शानदार कमरे का किराया 1 लाख रुपए में बुक किया गया है। होटल पार्क इन बाय रेडिसन के वैभव कुलकर्णी ने बताया कि होटल पहले ही बुक हो चुका है, लेकिन भारी भीड़ आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि यहां होटल के कमरे का किराया 7,500 रुपए प्रति दिन से शुरू होता है।

बिजनेस टुडे के मुताबिक, रामायण होटल में 20 से 23 जनवरी तक के लिए होटल बुक हो चुके हैं। फरवरी और मार्च में भी 80 फीसदी बुकिंग हो चुकी है। यहां होटल के कमरे का किराया 10,000 रुपए से शुरू होकर 25,000 रुपए तक है और आने वाले दिनों में यह और महंगा हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News