आग लगने से कई घर जलकर राख, 1 मासूस की झुलसकर मौत, एक घर में चल रहा था शादी समारोह

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 10:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बिहार में भागलपुर जिले के बाथ थाना क्षेत्र में आज हुए भीषण अग्निकांड में करीब आधा दर्जन घर जल गए और एक बच्चे की झुलसकर मौत हो गई। भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने रविवार को यहां बताया कि इस क्षेत्र के पनसला गांव के पासवान टोला में आज दिलमोहन पासवान के घर में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आसपास के पांच घरों को अपने चपेट में ले लिया।

इस दौरान गृहस्वामी का दस वर्षीय पुत्र छोटू कुमार आग से बुरी तरह से झुलस गया और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कई मवेशी, दो मोटरसाइकिल, दो साइकिल और कीमती सामान एवं नगदी जलकर नष्ट हो गये। इधर ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दस्ते के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उक्त घर में शादी समारोह चल रहा था।

अगलगी का कारण शाटर् सकिर्ट से आग की चिंगारी का फैलना बताया गया है। स्थानीय अंचलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य चलाया। जिलाधिकारी ने बताया कि आपदा प्रबंधन के प्रावधान के अनुसार, मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए अनुग्रह राशि के रुप में दी जाएगी। फिलहाल राहत सामग्री मुहैय्या करा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News