ऑस्ट्रेलिया में घर के किराए को लेकर छात्रों के बीच हाथापाई, भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ऑस्ट्रेलिया में कुछ भारतीय छात्रों के बीच झगड़े के दौरान 22 वर्षीय एमटेक छात्र की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई।  पीड़ित के चाचा ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना में एक और छात्र घायल हो गया, जो शनिवार को मेलबर्न में स्थानीय समयानुसार रात करीब नौ बजे हुई।

पीड़ित के चाचा यशवीर के अनुसार, नवजीत संधू पर एक अन्य छात्र ने चाकू से जानलेवा हमला किया जब उन्होंने कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे पर विवाद में हस्तक्षेप करने की कोशिश की।  यशवीर, जो जुलाई में सेना से सेवानिवृत्त होंगे उन्होंने बताया कि, "नवजीत के दोस्त (एक अन्य भारतीय छात्र) ने उसे अपना सामान लेने के लिए अपने साथ अपने घर चलने के लिए कहा था क्योंकि उसके पास एक कार थी। जब उसका दोस्त अंदर गया, तो नवजीत ने कुछ चीखें सुनी और देखा कि वहां हाथापाई हो रही थी। जब नवजीत ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की उनसे लड़ने से मना करने पर, उनकी छाती पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया गया।'' 

उन्होंने कहा कि नवजीत की तरह कथित आरोपी भी करनाल का रहने वाला है। यशवीर ने बताया कि घटना की जानकारी परिवार को रविवार सुबह मिली। मृतक के चाचा ने कहा कि नवजीत का दोस्त, जिसके साथ वह था, भी इस घटना में घायल हो गया। यशवीर ने कहा कि परिवार सदमे की स्थिति में है। उन्होंने कहा, "नवजीत एक मेधावी छात्र था और उसे जुलाई में छुट्टियों के लिए अपने परिवार के साथ जाना था।" यशवीर के अनुसार, नवजीत डेढ़ साल पहले स्टडी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया चला गया था और उसके पिता, जो एक किसान हैं, ने उसकी शिक्षा के लिए अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी थी। उन्होंने कहा, "हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि शव को जल्द से जल्द लाने में हमारी मदद करें।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News