दिल्ली के इन रास्तों पर आज जाने से बचें, हो सकता है भीषण जाम, ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के प्रगति मैदान में 18 मार्च से चल रहा है 'स्टार्टअप महाकुंभ', जो आज (20 मार्च) अपने अंतिम दिन में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 10:30 बजे इस महाकुंभ में उद्यमियों और निवेशकों को संबोधित किया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और इसके चलते दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

स्टार्टअप महाकुंभ के दौरान 20 मार्च को सुबह 07 बजे से रात को 09 बजे तक, कार्यक्रम के समापन के समय भारी भीड़ देखने को मिलेगी। इससे भारत मंडपम के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है। दिल्ली के मथुरा रोड, भैरों मार्ग, सुब्रमण्यम भारती मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। यहां जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं है।

इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और हटाए गए वाहनों को भैरो मंदिर, भैरो मार्ग के सामने ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा। स्टार्टअप महाकुंभ का आयोजन युवा उद्यमिता को बढ़ावा देने और नए विचारों को साझा करने के उद्देश्य से किया गया है। इसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे स्टार्टअप्स के उद्यमियों और निवेशकों को एक साथ आने का मौका मिला है।
 


डायवर्जन प्वाइंट 
-तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग
-पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग
-शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग
-डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग
-पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग
-क्यू-प्वाइंट
-गोलचक्कर मान सिंह रोड
-गोलचक्कर जसवन्त सिंह रोड
-केजी मार्ग-फ़िरोज़शाह रोड क्रॉसिंग
-गोल चक्कर मंडी हाउस
 

इन रास्तों पर जानें से करें बचाव 
-भैरों मार्ग
-पुराना किला रोड
-शेरशाह रोड 
-मथुरा रोड डब्ल्यू-प्वाइंट से मथुरा रोड तक
-सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट
-बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल

 

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को प्रगति मैदान की सुरंगों के रात के वक्त बंद होने की जानकारी भी दी है। यह शटडाउन आईटीपीओ प्रोजेक्ट डिवीजन, पीडब्ल्यूडी द्वारा किए गए मरम्मत और रखरखाव कार्य के चलते हुआ है। 18 अप्रैल, 2024 तक रोज आधी रात से सुबह 6:00 बजे तक बंद रहेगा। इसके अलावा टनल 24 मार्च, 31 मार्च और 7 अप्रैल, 2024 को पूरे दिन बंद रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News