फारूक अब्दुल्ला कल जाएंगे दिल्ली, विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया'' की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली'' में लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क : नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' में भाग लेंगे। यह जानकारी उनके बेटे एवं पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने दी। उमर अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, "दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘इंडिया' गठबंधन का एक कार्यक्रम है। नेकां की ओर से हमारे अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला इसमें भाग लेंगे।" उत्तरी कश्मीर के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव के दौरान अफवाह फैलाई जाती है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं चुनाव लड़ूं या नहीं, या कहां से लड़ूं, यह मेरी निजी पसंद नहीं है, यह नेकां का फैसला होगा। पार्टी मुझे लड़ाना चाहती है या नहीं और किस सीट से लड़ाना चाहती है, यह पार्टी पर छोड़ दें और मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता।" जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा तब करेगी जब उसका मन होगा। उन्होंने कहा, ‘‘आप यह जानने के लिए इतने बेताब क्यों हैं कि हमारे उम्मीदवार कौन होंगे?

सज्जाद लोन को छोड़कर किस पार्टी ने कश्मीर में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। आप केवल नेकां के पीछे हैं, जैसे कि हर कोई हमारा इंतजार कर रहा है।'' उमर अब्दुल्ला ने कहा, "हम इसकी घोषणा तब करेंगे, जब हमारा मन करेगा। यह अधिसूचना के बाद या नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन भी हो सकता है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News